स्पेनिश फुटबॉल लीग ला-लीगा ने भारत में रखे अपने कदम, दिल्ली में शुरू किया ऑफिस

jpgभारत में पूरी दुनिया खेल का बाजार तलाश रही है, कोई भी भारत में अपने कदम स्थापित करने से नहीं चूकना चाहता है। ऐसे में भारत में फुटबॉल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा को गुरुवार को भारत में लॉन्च किया। ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तेबास ने आधिकारिक तौर पर दिल्ली में  ला लीगा की नींव रखी।

ला लीगा का दिल्ली स्थित कार्यालय उसका 6वां अंतरराष्ट्रीय और एशिया में तीसरा कार्यालय है। ला लीगा इससे पहले अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, दुबई, नाइजीरिया और चीन में अपने कार्यालय स्थापित चुका है। इसका उद्देश्य भारत में स्पेन के शीर्ष फुटबाल लीग ‘ला लीगा’ और स्पेनिश क्लबों की लोकप्रियता में प्रसार करना है। स्पेन के पूर्व स्टार स्ट्राइकर फर्नाडो मोरिएंतेस को भारत में ला लीगा का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

मोरिएंतेस, ला लीगा के प्रबंध निदेशक (अंतर्राष्ट्रीय विकास) विसेंट कासाडो और भारत में स्पेन की राजदूत मैग्डालेना क्रूज और अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास की उपस्थिति में तेबास ने ला लीगा को भारत में लांच किया। इस अवसर पर तेबास ने कहा, ला लीगा के इतिहास में यह एक अहम दिन है। हमारे लिए भारत में उपस्थिति के खास मायने हैं। हमने भारतीय फुटबाल प्रेमियों को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया।

इस  मौके पर स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल भी उपस्थित थे जिन्होंने फुटबॉल खेलकर इसकी शुरुआत की। भारत में इंग्लिश प्रीमियर लीग की अच्छी खासी लोकप्रियता है। ऐसे में ला लीगा दर्शकों की संख्या में इजाफा करना चाहता है। भारत के समयानुसार ला लीगा के मैच 4.30 बजे शुरू होंगे जो कि भारतीय दर्शकों के लिए सही समय होगा। हालांकि भारत में रियल मैड्रिड, बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड जैसे स्पेनिश क्लब भी लोकप्रिय हैं। आईएसएल की शुरुआत के बाद पूरी दुनिया की नजरें भारत की ओर मुड़ गई हैं। हर कोई भारत में फुटबॉल को लोकप्रिय होता देखना चाहता है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*