डेविस कप के विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में स्पेन से हारा भारत

spainस्पेनिश टीम के खिलाफ दिल्ली के आर. के. खन्ना स्टेडियम में खेले गए डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस और साकेत मायनेनी की जोड़ी राफेल नडाल और मार्क लोपेज की जोड़ी से  चार सेटों तक चले मुकाबले में 6-4, 7-6, 4-6, 4-6 से हार गई। इस जीत के साथ स्पेन ने भारत के खिलाफ मुकाबला सीधे-सीधे 3-0 से जीत लिया, जिसके बाद रिवर्स सिंगल्स मुकाबले खेलने की जरूरत नहीं रह गई।

कलाई की चोट के कारण शुक्रवार को पहले सिंगल्स के मैच में नहीं उतर सके नडाल डबल्स मुकाबले में उतरे, जिसका भारतीय दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया। घरेलू दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में पेस-मायनेनी ने पहला सेट जीतकर मैच की शानदार शुरुआत की, उन्होंने पहला सेट आसानी से 6-4 से अपने नाम कर लिया, लेकिन नडाल-लोपेज ने दूसरे सेट में जबरदस्त संघर्ष किया और टाईब्रेकर में 7-6 से जीत हासिल कर 1-1 से बराबरी कर ली,  हालांकि भारतीय जोड़ी तीसरा सेट जल्द ही 4-6 से हार गई और स्पेनिश जोड़ी को 2-1 की बढ़त मिल गई।

चौथे सेट में फिर से भारतीय जोड़ी ने जबरदस्त संघर्ष किया। एक समय पेस-मायनेनी  की जोड़ी  एक समय 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन यहां से नडाल ने कमान संभाली और भारतीय जोड़ी को केवल एक गेम जीतने का मौका दिया देते हुए पांच गेम अपने नाम किए। नेट पर आगे आकर खेल रही भारतीय जोड़ी यहां मात खा गई और स्पेन की ओर से नडाल और लोपेज ने दोनों ने ही कुछ अच्छे शॉट खेलकर  मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले भारत ने पहले दिन दोनों एकल मुकाबले हारकर 2-0 से पिछड़ गई थी। युगल मुकाबले से ही भारत को कुछ आस थी लेकिन भारत को इसमें भी निराशा लगी।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*