FIFA U-17 World Cup: अमरजीत बने टीम इंडिया के कप्तान

फीफा अंडर-17 विश्वकप ट्रॉफी
फीफा अंडर-17 विश्वकप ट्रॉफी

भारत की ंमेजबानी में 6 अक्टूबर से शुरू हो रहे फीफा अंडर-17 विश्वकप के लिए मिडफील्डर अमरजीत सिंह को सर्वसम्मति से भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है। कप्तान का चयन टीम के सभी 27 खिलाड़ियों ने मिलकर किया। टीम के कोच लुईस डि मातोस ने कप्तान के रूप में चार नामों का सुझाव दिया था। और टीम में शामिल सभी 27 खिलाड़ियों से  कप्तान के लिए अपनी पसंद को कागज पर लिखकर वोट करने को कहा। ऐसे में सभी खिलाड़ियों ने वोट दिए। वोट डालते हुए पहले नाम को पांच अंक, दूसरी पसंद को तीन और अंतिम पसंद को एक अंक दिया जाना था।

अंत खिलाड़ियों ने सर्वसम्मति से अमरजीत को कप्तान बनाने के लिए वोट किया। वोटिंग में दूसरे स्थान पर रहे जितेंदर सिंह टीम के उप कप्तान होंगे। पिछले वर्ष एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप में टीम की अगुवाई करने वाले सुरेश सिंह वोटिंग में तीसरे स्थान पर रहे। एआईएफएफ के एक अधिकारी ने बताया कि डिफेंडर संजीव स्टालिन को चौथा स्थान मिला।
मणिपुर में जन्मे अमरजीत को उनके चाचा ने फुटबॉल खेलना सिखाया। इसके बाद उन्हे चंडीगढ़ फुटबॉल अकादमी में प्रशिक्षण लेना प्रारंभ किया। जब भारत में अंडर-17 विश्वकप के लिए युवा खिलाड़ियों की खोज हो रही थी तब अमरजीत को ट्रायल्स के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने शानदार खेल से  चयनकर्ताओं सहित अन्य लोगों का ध्यान अपनी ओर  आकर्षित किया।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*