नडाल ने कहा पेस टेनिस इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक

nadal-2भारत को स्पेन के खिलाफ डेविस कप के वर्ल्ड प्ले ऑफ ग्रुप में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इसके बाद 14 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि लिएंडर पेस युगल के सबसे बड़े सितारों में से एक होने के अलावा टेनिस के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।

स्पेनिश स्टार ने कहा कि लिएंडर ने शानदार मैच खेला, रविवार की रात शानदार थी, उसके देश में उसके साथ खेलना बेहतरीन है। वह युगल के सबसे बड़े सितारों में से एक और खेल के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है।  नडाल ने कहा कि उसके खिलाफ प्रतिस्पर्धा पेश करना शानदार रहा, यह कड़ा मैच था। वे अच्छा खेले लेकिन हमें खुशी है कि हमने जीत दर्ज की और विश्व ग्रुप में वापसी की।

हमारे इतने सारे खिलाड़ी शीर्ष 100 में हैं, इसलिए हमें वहीं होना चाहिए। यही हमारा लक्ष्य था और हमने इसे  हासिल किया। स्पेन की ओलंपिक चैंपियन एक समय पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे में भी 4-5 से पीछे थी, लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज करते हुए अपनी टीम को 3-0 की अजेय बढ़त दिलाने में सफल रही।

डेविस कप के पहले मैच में नडाल ने अपने न खेल पाने के कारण की पुष्टि की और कहा कि पेट खराब होने के कारण वह शुक्रवार को रामकुमार रामनाथन के खिलाफ पहले एकल मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने कहा, कलाई की समस्या नहीं थी। सभी को मेरी स्थिति पता है कि मैं इसे लेकर हमेशा ईमानदार रहता हूं। मेरी कलाई में सुधार हो रहा है, लेकिन अब भी यह मुझे थोड़ा परेशान करती है. लेकिन मैं प्रगति से खुश हूं। यहां काफी उमस है और अभ्यास के बाद मैंने होटल में लंच किया और महसूस किया कि कोर्ट पर उतरने के लिए मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं।

 

 

 

 

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*