अंडर-16 एएफसी कप: आज ईरान के खिलाफ आर-पार का मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम

indiavssaudi_aiff-mभारत में खेली जा रही अंडर-16 एएफसी कप स्पर्धा में कल( बुधवार) भारत का मुकाबला राजधानी दिल्ली में ईरान से होना है। अगले दौर में जगह बनाने के लिए भारत के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। भारतीय अंडर-16 फुटबाल टीम के कोच निकोलाई एडम ने उम्मीद जताई है कि अंतिम लीग मैच में उनकी टीम ईरान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करेगी।

ग्रुप-ए में तीसरे स्थान पर मौजूद भारत को अगले दौर में प्रवेश हासिल करने के लिए बुधवार को एशिया की नंबर एक टीम ईरान के खिलाफ किसी भी सूरत में जीत दर्ज करनी होगी। भारतीय टीम अब तक खेले गए दो मैचों में केवल एक अंक हासिल कर सकी है। वहीं ईरान दो मैचों से चार अंक हासिल कर ग्रुप में शीर्ष स्थान पर है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अगले दौर में प्रवेश करेंगी और ईरान के खिलाफ जीत ही भारत को नॉकआउट राउंड में प्रवेश दिला सकती है।

भारतीय टीम को अपने पहले ग्रुप मैच में यूएई(संयुक्त अरब अमीरात) के खिलाफ 2 के मुकाबले 3 गोल से से हार झेलनी पड़ी थी जबकि सऊदी अरब के खिलाफ दूसरा मैच ड्रॉ समाप्त हुआ था। भारत यदि बुधवार को राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ईरान को हराने में कामयाब होता है तो 2002 के बाद दूसरी बार वह एएफसी कप यू-16 के नॉकआउट चरण में प्रवेश करेगा।

एएफसी की आधिकारिक वेबसाइट पर एडम के हवाले से कहा गया, ईरान के खिलाफ यह मैच बेहद कठिन होने वाला है, लेकिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। इस टूर्नामेंट में कई उलटफेर हुए हैं। ईमानदारी से कहूं तो मेरा मानना है कि हम जीत सकते हैं। अगर आप इसकी कल्पना करते हैं इसके सपने देखते हैं तो आप इसे साकार भी कर सकते हैं और इसी भावना के साथ मैदान में उतरेंगे।

अगले साल भारत में फीफा अडर 17 विश्वकप का आयोजन होना है। जो खिलाड़ी अभी भारतीय टीम में हैं उनमें से अधिकांश विश्वकप में मेजबान भारत की ओर से खेलते दिखाई देंगे। ऐसे में उन्हें इस मैच में जीत दर्ज कर विश्वकप के लिए अपनी तैयारी को पुख्ता करना होगा। और यह सिद्ध करना होगा कि विश्वकप में भारत दुनिया भर की टीमों के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगा।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*